ईमेल सब्सक्राइबर्स kaise badhaye in hindi
Email subscriber kaise badhaye in hindi आपके द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे बड़ी संपत्ति में से एक आपकी मेलिंग सूची है। वास्तव में, कई इंटरनेट विपणक यह पता लगाते हैं कि एक सूची का निर्माण शुरू करने के बाद उनका उद्यम ईमानदारी से हवा में ले जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक बार आपके पास एक सूची हो जाने के बाद, आप मांग पर पैसा कमा सकते हैं - जब भी आपको आवश्यकता हो - स्पष्ट रूप से लिस्टिंग के लिए एक लक्षित प्रस्ताव भेजकर।
तो इसे ध्यान में रखते हुए, आपकी सूची में अधिक से अधिक लक्षित ग्राहक प्राप्त करने का अनुभव होता है। आप इसे कैसे आजमाते हैं? अधिक से अधिक ग्राहक तेजी से खरीदने के लिए उन सात परीक्षण तकनीकों की जाँच करें…
एक सुपर-मोहक लीड चुंबक पेश करें
आपकी क्षमताएं उनके इलेक्ट्रॉनिक मेल पतों की सुरक्षा के बारे में बहुत सावधान हैं। वे एक रन-ऑफ-द-मिल लीड चुंबक के लिए अपना सामना नहीं करने जा रहे हैं। इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उन विशेषताओं के साथ लीड मैग्नेट पेश कर रहे हैं:
• वे मूल्यवान हैं। भले ही आप इसे पूरी तरह से मुफ्त दे रहे हों, लेकिन इसे कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आप आसानी से बेच सकें।
• वे परिपूर्ण हैं। यह कुंजी है - यदि मनुष्य नहीं चाहते कि आप चुंबक का नेतृत्व करें, तो कोई भी व्यक्ति आपकी सूची में शामिल नहीं होगा।
तो आप कैसे सुनिश्चित करते हैं कि आपके पास लेड चुंबक के लिए इन-कॉल है? सरल: आपको पता चलता है कि आपके आला इंसानों के लिए अलग-अलग लीड मैग्नेट किस बारे में उत्साहित हो रहे हैं।
ऐसा करने का एक तरीका यह है कि क्लिकबैंक डॉट कॉम जैसे बाजार में जाकर पता लगाया जाए कि दूसरे इंसान क्या खरीद रहे हैं। यदि मनुष्य आपके आला पर किसी चयनित प्रकार के उत्पाद के लिए उचित धन लगा रहे हैं, तो आप शर्त लगा सकते हैं कि वे इसके लिए अपने अच्छे ई-मेल सौदे का सौभाग्य से व्यापार करेंगे।
लोकप्रिय क्या है, इसका पता लगाने का दूसरा तरीका यह है कि आप यह जांच लें कि आपका विरोध किस प्रकार के लीड मैग्नेट और विभिन्न सामग्री सामग्री में बदल रहा है। आप इसे निम्न द्वारा आज़मा सकते हैं:
• उनकी मेलिंग सूची की सदस्यता लेने के लिए यह देखने के लिए कि वे किस प्रकार की सामग्री सामग्री बार-बार वितरित करते हैं।
• यह जानने के लिए उनके ब्लॉग पढ़ें कि कौन सी पोस्ट लोकप्रिय हैं (उदाहरण के लिए, उन्हें बहुत सारी टिप्पणियां मिलती हैं, या संभवत: उन्हें ब्लॉग पर भी दिखाया गया है)।
• सोशल मीडिया पर उनका अनुसरण करें और पता करें कि वे किस प्रकार की सामग्री साझा कर रहे हैं, और इनमें से कौन सी रचना उनके अनुयायियों के बीच प्रसिद्ध है।
उदाहरण के लिए, यदि आप ऑनलाइन विज्ञापन और विपणन मंडलियों का चक्कर लगाते हैं, तो आपको जल्दी पता चल जाएगा कि बड़ी सूचियाँ वास्तव में लोकप्रिय हैं। रयान डाइस के पास ब्लॉग पोस्ट विचारों की अंतिम सूची है, जिसमें 212 विचार शामिल हैं। जिमी डी. ब्राउन के पास लीड मैग्नेट आइडियाज की अंतिम सूची है, जिसमें एक शून्य एक ऑब्जेक्ट कंबल है।
तो आप क्या कर सकते हैं? यह उचित है, आप अपनी खुद की "अंतिम सूची" पर विचार-मंथन करेंगे। उदाहरण के लिए:
• खूनी सुर्खियों की अंतिम सूची
• लाभदायक अपसेल की अंतिम सूची
• वेबिनार विचारों की अंतिम सूची
पढ़ाई और विचार-मंथन के लिए बस कुछ मिनट अलग रखें, और आप निश्चित रूप से दर्जनों विचारों के साथ आएंगे।
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